कानपुर रेल हादसे का आरोपी शमसुल होदा गिरफ्तार

कानपुर रेल हादसे का आरोपी शमसुल होदा गिरफ्तारकानपुर में हुए रेल हादसे का मास्टरमाइंड गिरफ्तार।

पटना। कानपुर में हुए रेल हादसे का मुख्य आरोपी और आतंकवादी शमसुल होदा को दुबई से एनआइए की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार करने के बाद उसे नेपाल ले जाया गया है जहां एनआइए के साथ – साथ आइबी और रॉ की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

शमसुल होदा नेपाल का रहनेवाला है और दुबई में बिजनेस करता है जिसके पाकिस्तान के आईएसआई और दाउद इब्राहिम से भी संबंध है। शमसुल होदा कानपुर रेल हादसे सहित कई ट्रेन हादसों का आरोपी है। बिहार में भी उसने कई वारदातों को अंजाम देने की कोशिश की। उसके सहयोगियों से एनआइटी की टीम लगातार पूछताछ कर रही थी। उन आरोपियों से मिली जानकारी के बाद शमसुल होदा की गिरफ्तार होने की संभावना लग रही थी।

बिहार पुलिस ने किया था खुलासा

बीते वर्ष नवंबर के महीने में कानपुर में हुए ट्रेन हादसे के बारे में बिहार पुलिस से मिली ख़ुफिया जानकारी के मुताबिक कानपुर रेल हादसा असल में आतंकी साज़िश थी, जिसे पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने दुबई में बैठे शमसुल होदा के लोगों के जरिये अंजाम दिया था। शमसुल अपने सारे काम नेपाल के अपराधी ब्रजकिशोर गिरी के जरिये करवाता है। वह दुबईं से पैसे भेजवाता है और ब्रजकिशोर गिरी उन पैसों के जरिये ऐसे आतंकी कामों को अंजाम देता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top