मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, हैप्पी न्यू ईयर के बाद अब जियो का ‘प्राइम ऑफर’, 10 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग

मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, हैप्पी न्यू ईयर के बाद अब जियो का ‘प्राइम ऑफर’, 10 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंगप्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी।

लखनऊ। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में जियो को लेकर कई घोषणाएं की। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी फिर अनलिमिटेड फ्री वाले ऑफर्स ला सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मार्च के आखिर से जियो का फ्री ऑफर खत्म हो जाएगा और लोगों को 1 अप्रैल से इसके लिए दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की तरह पैसे देने होंगे, लेकिन मुकेश अंबानी ने वादा किया कि देश में किसी भी नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग फ्री रहेगी और रोमिंग का चार्ज भी नहीं लगेगा।

अब जियो प्राइम सर्विस

जियो हैप्पी न्यू ईयर प्लान मार्च तक खत्म हो जाएगा। ऐसे में ग्राहक सोच रहे थे कि उसके बाद क्या करना है। इन्हीं शंकाओं को मिटाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि न्यू ईयर ऑफर खत्म होने के बाद भी मेंबर्स को अगले एक साल तक न्यू ईयर जैसा ही ऑफर मिलेगा। इसके लिए ग्राहक को महीने में 303 रुपए देना होगा यानि हर दिन 10 रुपए ग्राहकों से लिया जाएगा।

बनना होगा प्राइम मेंबर

हैप्पी न्यू ईयर जैसै प्लान के लिए ग्राहकों को प्राइम मेंबर्स बनना होगा, इसके लिए 1 मार्च से 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन होगा। इसके बाद अगले एक साल इस ऑफर का लाभ मिलेगा। प्राइम मेंबर्स बनने के लिए 99 रुपए का चार्ज लगेगा। खास बात यह है कि 99 रुपए की यह मेंबरशिप मौजूदा 10 करोड़ जियो ग्राहक और 31 मार्च 2017 तक जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स ही ले पाएंगे।

दुनिया में नबंर एक बना जियो

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो डेटा इस्तेमाल के मामले में दुनिया में नंबर एक बन गया है। जियो से हर मिनट दो करोड़ वॉयस कॉल की जा रही है, साथ ही प्रतिदिन 100 गीगा बाइट्स डेटा भी इस्तेमाल किया जा रहा है। जियो ने हर सेकेंड 7 यूजर जोड़े हैं। जियो के ग्राहकों ने रिकॉर्ड बनाते हुए पिछले महीने 100 करोड़ जीबी डेटा की खपत की है। 2017 के अंत तक हर शहर तक पहुंचेगा रिलायंस जियो। मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि जियो देश की 99 फीसदी जनता तक पहुंचेगा। 4G बेस स्टेशन की संख्या डबल कर दी गयी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बता दें कि मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी। सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था। पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया। 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है। इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1जीबी डेटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे है। इसके साथ ही बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो जल्द ही बाजार में बेहद सस्ते फोन पेश करके धमाका करने वाली है। कंपनी 4G-वोल्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित फीचर फोन पेश कर सकती है जिसकी कीमत 1500 रुपए से कम होगी।

First Published: 2017-02-21 15:18:13.0

Share it
Share it
Share it
Top