आतंकवादियों ने हमारे शहर के दिल पर हमला किया : थेरेसा मे

आतंकवादियों ने हमारे शहर के दिल पर हमला किया : थेरेसा मेब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे।

लंदन (आईएएनएस)। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुधवार को कहा कि ब्रिटिश संसद के पास हुआ हमला 'बीमार और विकृत मानसिकता' का प्रतीक है। प्रधानमंत्री ने वेस्टमिंस्टर में हुए हमले के बाद एक बयान में कहा, "इस स्थान पर हमला किया जाना संयोग नहीं है।" उन्होंने साथ ही कहा कि आतंकवादियों ने 'हमारे राजधानी शहर के दिल पर हमला किया है।'

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

लंदन में ब्रिटिश संसद के पास एक कार ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर कई लोगों को कुचल दिया। हमलावर ने एक पुलिसकर्मी को चाकू मार दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। हमले में तीन अन्य नागरिकों की भी जान चली गई। सुरक्षा बलों ने हमलावर को भी मार गिराया। इस हमले में करीब 40 लोग घायल हो गए।

थेरेसा ने कहा कि 'हमारी संसद के मूल्यों को हराने की हर कोशिश नाकाम रहेगी और बुरी ताकतें हमें कभी हरा नहीं कर पाएंगी।' थेरेसा ने कहा, "सभी पीड़ितों के साथ ही उनके परिजनों और दोस्तों के साथ हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं।"

हमले के बाद थेरेसा ने वरिष्ठ मंत्रियों, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों और लंदन के मेयर सादिक खान के साथ एक आपात बैठक में हिस्सा लिया। हमले के पीड़ितों के सम्मान में डॉउनिंग स्ट्रीट पर झंडों को आधा झुका दिया गया।

थेरेसा के मुताबिक, हमले के बावजूद गुरुवार सुबह संसद की कार्यवाही सामान्य रूप से होगी।

First Published: 2017-03-23 13:32:07.0

Share it
Share it
Share it
Top