लखनऊ: बाल निकुंज स्कूल के बच्चों ने मतदान के प्रति किया जागरूक

लखनऊ: बाल निकुंज स्कूल के बच्चों ने मतदान के प्रति किया जागरूकबच्चों ने अपने माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की भी शपथ ली।

लखनऊ। मतदान के प्रति जागरुकता के लिए बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल की पल्टन छावनी शाखा में शनिवार को अभिवावक मीटिंग व बाल मेला आयोजित किया गया। विद्यालय प्रांगण में आयोजित इस मेले का उद्घाटन संस्थापक शिवसहाय जायसवाल ने किया।

इस मौके पर ‘लोकतंत्र का भाग्य विधाता, होता जागरूक मतदाता', ‘छोड़ो अपने सारे काम, पहले चलो करे मतदान’, ‘जागरूक होने का फर्ज निभायें, वोट डालने जरूर जाएं’, ‘करे राष्ट्र का जो उत्थान, उसी को करे मतदान’, ‘मत देना अपना अधिकार, बदले में ना लो उपहार’ जैसे स्लोगन लिखे पोस्टरों के माध्यम से बच्चों ने अपने माता-पिता व शिक्षक-शिक्षिकाओं से मतदान करने की अपील की।

इस मौके पर बच्चों ने अपने माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की भी शपथ ली। वहीं बच्चों व अभिभावकों ने मेले में लगे खानपान के स्टालों पर जाकर व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या रश्मि शुक्ला के अलावा सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्र-छात्रायें व अभिभावक मौजूद रहे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top