लखनऊ एनकाउंटर: सैफुल्ला को हथियार मुहैया कराने वाला मास्टरमाइंड कानपुर से गिरफ्तार 

लखनऊ एनकाउंटर: सैफुल्ला को हथियार मुहैया कराने वाला मास्टरमाइंड  कानपुर से गिरफ्तार Gaon connection

कानपुर। यूपी की राजधानी लखनऊ में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के एनकाउंटर के बाद उसके सरगना गौस मोहम्मद खान समेत दो संदिग्धों को कानपुर से आज गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी एटीएस ने संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए चार जगह छापेमारी की थी। ऐसे बताया जा रहा है कि सैफुल्ला को हथियार गौस मोहम्मद ने ही मुहैया कराया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गिरफ्तार संदिग्ध जीएम खान रिटायर्ड एयरफोर्स कर्मचारी है। उसके साथ अजहर खान नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत ने बताया कि कानपुर से गिरफ्तार किए गए फैसल और इमरान ने पूछताछ में खुलासा किया था कि खुरासान कानपुर-लखनऊ मॉड्यूल को संदिग्ध आतंकी आतिफ मुजफ्फर और जीएम खान ने बनाया था।

ये भी पढ़ें- कंप्यूटर कोर्स का बहाना बनाकर सैफुल्ला के साथ रहते थे तीन और युवक

मंगलवार को करीब 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के ठागुरगंज स्थित एक घर में सैफुल्ला नाम के एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया था। एनकाउंटर से पहले सैफुल्ला को सरेंडर करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने फायरिंग जारी रखी जिसके बाद उसे मार गिराया गया। यह ऑपरेशन रात दो बजे तक चला था। शुरुआत में वहां दो आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही थी, हालांकि बाद में एक ही का शव मिला।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top