आस्ट्रेलिया में शॉपिंग सेंटर से विमान के टकराने से पांच लोगों की मौत 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   21 Feb 2017 12:31 PM GMT

आस्ट्रेलिया में शॉपिंग सेंटर से विमान के टकराने से पांच लोगों की मौत आस्ट्रेलिया के मेलबर्न के निकट दुर्घटनाग्रस्त एक हल्के विमान।

मेलबर्न (भाषा)। आस्ट्रेलिया के मेलबर्न के निकट एक हल्के विमान के इंजन में आज गड़बड़ी हो जाने के बाद वह एक शॉपिंग सेंटर से टकरा गया, जिससे विमान में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। किंग आइलैंड जा रहा दोहरे इंजन वाला विमान ‘नीचे और तेजी' से आया और एस्सेनदोन में डायरेक्ट फैक्टरी आउटलेट (डीएफओ) से आज सुबह टकरा गया।

राज्य के प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने मृतक संख्या की पुष्टि की और इसे पिछले तीन दशकों में राज्य में हुई सबसे भीषण दुर्घटना करार दिया है। हादसे के समय डीएफओ खुला नहीं था और प्राधिकारियों का मानना है कि हादसे में डीएफओ का कोई स्टाफ कर्मी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस एवं पराचिकित्सक दल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे जहां दमलककर्मियों ने आग को काबू में किया।

आस्ट्रेलिया के मेलबर्न के निकट दुर्घटनाग्रस्त एक हल्के विमान।

विक्टोरिया के पुलिस सहायक आयुक्त स्टीफन लियाने ने कहा कि यह राहत की बात है कि इस ‘भीषण' हादसे में और अधिक लोगों की जान नहीं गई। ‘‘यह भयानक विमान दुर्घटना थी और मुझे लगता है कि इसमें कई लोगों की जान जा सकती थी।''

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम इन परिस्थितियों को देखें कि यह हादसा दिन में किस समय हुआ और कौन आसपास था तो हम आज बहुत सौभाग्यशाली रहे।''

विक्टोरिया पुलिस अधीक्षक मिक फ्रेवन ने बताया कि जांच ‘इंजन के फेल' होने पर केंद्रित है। आपात प्रबंधन आयुक्त क्रेग लेप्सली ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों को सदमा लगने के कारण उनका उपचार किया जा रहा है लेकिन किसी को शारीरिक चोट नहीं लगी है। शॉपिंग क्षेत्र के निकट स्थित एस्सेनदोन को आगामी नोटिस तक बंद कर दिया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top