राज्यसभा में मोदी ने नोटबंदी को बताया दुनिया का सबसे बड़ा फैसला, कहा- कालेधन पर लगी रोक

राज्यसभा में मोदी ने नोटबंदी को बताया दुनिया का सबसे बड़ा फैसला, कहा- कालेधन पर लगी रोकराज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

ई दिल्ली। “नोटबंदी दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा फैसला है, ऐसे फैसले आज तक किसी देश में नहीं लिए गए, इसीलिए बड़े-बड़े अर्थशास्त्री गुणाभाग नहीं लगा पा रहे हैं।“ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में कहा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब में धन्यवाद भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को फायदा हुआ है। जब सरकार फैसले लेते है तो सरकार और जनता आमने-सामने होती है लेकिन नोटबंदी के दौरान कुछ लोग दूसरी तरफ थे, बाकि सभी सरकार के साथ थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के 30-40 दिनों के दौरान 700 माओवादियों ने सरेंडर किया, ये बड़ी बात नहीं हैं क्या।

इसके बाद अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले दिनों अपना भाषण पढ़ा जिसे सुनकर लगा कि उसे किसी और ने लिखा है क्योंकि वो देश की अर्थव्यवस्था से सीधे तौर पर 35 साल तक जुड़े रहे हैं। पीएम ने मनमोहन सिंह की तरीफ करते हुए तंज भी कसे। पीएम ने कहा कि इतने दिन तक आर्थिक फैसलों से जुड़े रहने के बावजूद उनपर कोई दाग नहीं लगा, बॉथरूम में रेनकोट पहनकर नहाने का तरीका उन्हें ही आता है, जिसके बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। दोनों तरफ से जुबानी जंग के बाद कांग्रेस सांसद सदन से बाहर चले गए।



Share it
Share it
Share it
Top