नेपाल ने भारत से अपने नागरिक की हत्या की जांच करने को कहा

नेपाल ने भारत से अपने नागरिक की हत्या की जांच करने को कहाभारत-नेपाल बॉर्डर

काठमांडो (भाषा)। नेपाल ने सशस्त्र सीमा बल की कथित गोलीबारी में अपने एक नागरिक की हत्या का मुद्दा भारत के समक्ष उठाया है और उसकी जांच की मांग की है। नेपाल के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में गुरुवार की रात कंचनपुर जिले के आनंदबाजार के निकट नेपाल-भारत सीमा पर ‘‘भारतीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में'' नेपाली नागरिक गोविंदा गौत की मौत की ‘‘निंदा'' की है।''

ये भी पढ़ें- भारत-नेपाल बॉर्डर पर संघर्ष, नेपाल सीमा की ओर से हो रहा पथराव, हमारे कई जवान घायल

बयान में कहा गया है, ‘‘नेपाल सरकार पहले ही यह मामला भारत सरकार के उच्च कूटनीतिक स्तर से गंभीर चिंता के साथ उठा चुकी है और घटना की जांच कराने की तथा दोषी को इंसाफ के कठघरे में लाने की मांग कर चुकी है।'' यहां मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि गृहमंत्रालय की जिम्मेदारी निभा रहे नेपाल के उप प्रधानमंत्री बिमलेन्द्र निधि ने भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टेलीफोन कर मामला उठाया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

विदेश मंत्रालय ने यहां बताया कि नेपाल सरकार ने हालात को काबू में लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का भी आह्वान किया है ताकि उपरोक्त सीमा क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना नहीं हो। भारत ने ‘‘साफ तौर पर इनकार किया है'' कि सशस्त्र सीमा बल ने नेपाल-भारत सीमा पर किसी नेपाली की हत्या की है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top