बीके बंसल रिश्वत मामले में टीवी अभिनेता अनुज सक्सेना तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेजे गए 

बीके बंसल रिश्वत मामले में टीवी अभिनेता अनुज सक्सेना तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेजे गए टीवी अभिनेता अनुज सक्सेना।

नई दिल्ली (भाषा)। रिश्वत के एक मामले में विशेष अदालत ने टीवी अभिनेता अनुज सक्सेना को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में सह आरोपी और वरिष्ठ नौकरशाह बीके बंसल और उनके परिवार ने पिछले साल आत्महत्या कर ली थी।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सक्सेना को 17 फरवरी तक आत्मसमर्पण करने को कहा था। अनुज सक्सेना विशेष न्यायाधीश गुरदीप सिंह के समक्ष पेश हुए जिसके बाद उन्हें सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। जांच एजेंसी ने कहा था कि गहन जांच के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरुरत है।

अनुज सक्सेना के अधिवक्ता ने अंतरिम जमानत की याचिका वापस ले ली थी क्योंकि अदालत ने कहा था कि अंतत: आरोपी ही अंतिम रूप से लाभान्वित रहा है इसलिए वह ‘‘राहत देने योग्य नहीं है''। इसके बाद उच्च न्यायालय ने 13 फरवरी को यह निर्देश जारी किया।

सीबीआई ने आरोप लगाया था कि बंसल को रिश्वत देने में अनुज सक्सेना की सीधी भूमिका रही थी। उन्हें रिश्वत इसलिए दी गई थी ताकि वह उनकी कंपनी के खिलाफ एसएफआईओ जांच के आदेश नहीं दें। उनकी कंपनी 24,000 निवेशकों से अवैध रूप से 175 करोड़ रुपए जुटाने, विदेश की कंपनियों में पैसा भेजने और रिटर्न समय पर नहीं भरने के आरोपों का सामना कर रही है।

बीके बंसल और उनके बेटे ने 26-27 सितंबर, 2016 की दरमियान रात अपने आवास पर आत्महत्या कर ली थी। वहां से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें सीबीआई द्वारा प्रताड़ित करने का दावा किया गया था। सीबीआई ने 16 जुलाई, 2016 को बंसल को गिरफ्तार कर लिया था। उन पर एक फार्मा कंपनी से कथित रूप से रिश्वत लेने का आरोप था। इसके तीन दिन बाद उनकी पत्नी सत्यबाला (58 वर्ष) और बेटी नेहा (28 वर्ष) ने पूर्वी दिल्ली के मधुविहार में नीलकंठ अपार्टमेंट स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली थी।

Share it
Share it
Share it
Top