सुकमा हमले में 12 जवानों के शहीद होने से शोकाकुल गृह मंत्री राजनाथ नहीं खेलेंगे होली

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 March 2017 12:02 PM GMT

सुकमा हमले में 12 जवानों के शहीद होने से शोकाकुल गृह मंत्री राजनाथ नहीं खेलेंगे होलीकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह।

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के 12 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर होली नहीं खेलने का निर्णय लिया है। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गृह मंत्री 12 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद हो जाने से शोकाकुल हैं और होली नहीं खेलेंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नक्सलियों ने कल छत्तीसगढ के सुकमा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगा कर जानलेवा हमला किया था जिसमें 12 जवान मारे गए थे और उसके बाद नक्सली उनके हथियार ले कर फरार हो गए थे.

घटना राजधानी से 450 किलोमीटर दूर भेज्जी पुलिस थाने के अंतर्गत कोट्टाचेरु गाँव के निकट घने जंगल में सुबह सवा नौ बजे की है, जब सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 112 जवान सड़क खोलने के कार्य में लगे हुए थे।

गृहमंत्री कल रायपुर गए थे जहां उन्होंने मृतकों को श्रद्वांजलि अर्पित की थी। उन्होंने सीआरपीएफ के जवानों पर किए गए हमले को ‘‘कायराना हरकत'' करार देते हुए कहा था कि इनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। गृहमंत्री ने कहा था यह निर्णय लिया गया है कि शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली कुल अनुग्रह राशि एक करोड़ रुपए से कम नहीं होनी चाहिए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top