अफगानिस्तान हमें सौंपे आतंकवादी : पाक

अफगानिस्तान हमें सौंपे आतंकवादी : पाकसैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर।

इस्लामाबाद (भाषा)। पाकिस्तानी सेना ने आज अफगानिस्तान को 76 वांछित आतंकवादियों की सूची सौंपी है जो उसके इलाके में छिपे हुए हैं। पाक ने मांग की है कि अफगानस्तिान इन आतंकियों के प्रत्यपर्ण की कार्यवाही फौरन शुरु करे।

सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि अफगान दूतावास के एक ‘‘अधिकारी'' को रावलपिंडी में सेना मुख्यालय :जीएचक्यू: बुलाया गया था।

गफूर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अफगानिस्तानी दूतावास के अधिकारी को जीएचक्यू में बुलाया गया था। उनसे फौरन कार्रवाई करने या उन्हें पाकिस्तान को सौंपने को कहा गया है।'' सेना ने हालांकि उन आतंकियों का नाम नहीं जाहिर किया जिनकी सूची अफगानिस्तान को सौंपी गई है।

पाकिस्तान के दक्षिण में एक धार्मिक स्थल पर आईएस द्वारा किए गए आत्मघाती धमाके में 76 लोगों की मौत होने की घटना समेत एक हफ्ते के अंदर हुए कई आतंकी हमलों के बाद ये कदम उठाया गया है।

सीमा पार छुपे आतंकवादियों पर कार्रवाई का दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगने वाली अपनी सीमा भी बंद कर रखी है। गफूर ने कहा, ‘‘पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा को सुरक्षा कारणों से तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।''

Share it
Top