मनोहर पर्रिकर बने गोवा के नए मुख्यमंत्री

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 March 2017 5:51 PM GMT

मनोहर पर्रिकर बने गोवा के नए मुख्यमंत्रीमनोहर पर्रिकर

पणजी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पूर्व रक्षा मंत्री व बेदाग छवि के मशहूर मनोहर पर्रिकर गोवा के नए मुख्यमंत्री बने। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने आज शाम मनोहर पर्रिकर को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ राजभवन में आयोजित एक समारोह में दिलाई। मनोहर पर्रिकर ने चौथी बार गोवा प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पर्रिकर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा सहित शीर्ष पार्टी नेताओं और अन्य गणमान्यों की उपस्थिति में शपथ ली।

पर्रिकर के साथ ही नौ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। इनमें महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदिन धवलीकर और मनोहर अजगांवकर तथा गोवा फॉरवर्ड के विजय सरदेसाई, विनोद पलिनकर व जयेश सालगांवकर और भाजपा के फ्रांसिस डिसूजा, पांडुरंग मडकैकर तथा निर्दलीय गोविंद गावडे व रोहन खाउंटे शामिल हैं।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा को 13 सीटें मिली हैं वहीं कांग्रेस को चुनाव में 17 सीटें मिली है। गोवा में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 21 सीटों की जरूरत होती है। जिससे भाजपा ने पूरा करने का दावा किया है। 16 मार्च को भाजपा अपने बहुमत को गोवा विधानसभा में सिद्ध करेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top