पतंजलि खरीदेगा किसानों के उत्पाद: रामदेव

पतंजलि खरीदेगा किसानों के उत्पाद: रामदेवमध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में पतंजलि द्वारा विद्यालय खोला जाएगा और हर्बल उत्पाद संयंत्र लगाने वाले किसानों का उत्पाद खरीदा जाएगा।

अलीराजपुर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में पतंजलि द्वारा विद्यालय खोला जाएगा और हर्बल उत्पाद संयंत्र लगाने वाले किसानों का उत्पाद खरीदा जाएगा। यह ऐलान सोमवार को पतंजलि ब्रांड के स्वामी बाबा रामदेव ने 'नमामि देवि नर्मदे' सेवा यात्रा के दौरान आयोजित जन-संवाद कार्यक्रम में किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ अलीराजपुर जिले के छकतला गाँव पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा, ''अलीराजपुर जिले में एक पतंजलि स्कूल खोला जाएगा, जिसमें दो हजार बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा और यहां एलोवेरा, आंवला और हर्बल प्लांट लगाने वाले किसानों से पतंजलि द्वारा उनका उत्पाद क्रय किया जाएगा।'' बाबा रामदेव ने नशा से होने वाले नुकसानों का जिक्र करते हुए कहा कि नशा नाश की जड़ है, इससे मनुष्य का शरीर क्षीण होता है। इस मौके पर बाबा रामदेव ने उपस्थित लोगों को योग भी सिखाया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ''नर्मदा सेवा यात्रा का मूल उद्देश्य नदी के संरक्षण, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाना है। यात्रा ने इस दिशा में सफलता हासिल की है और नर्मदा नदी के तट के दोनों ओर रहने वालों के साथ ही पूरे प्रदेश में नदियों के संरक्षण के प्रति जागरूकता आई है।'' मुख्यमंत्री चौहान ने बताया, ''नर्मदा किनारे की पांच किलोमीटर की परिधि के अंदर की शराब की दुकानें 31 मार्च के बाद बंद हो जाएंगी। भविष्य में पूरे प्रदेश में शराबबंदी के लिए कदम उठाए जाएंगे।''

उन्होंने अलीराजपुर जिले को पूरी तरह नशामुक्त बनाने का संकल्प दिलाया और ग्रामीण जन-समुदाय से आह्वान किया कि वे नर्मदा नदी में किसी प्रकार की गंदगी न बहाएं। शिवराज ने कहा कि नर्मदा नदी में मृत्यु के बाद किए जाने वाले दाह संस्कार के लिए मुक्तिधाम बनाए जाएंगे। नर्मदा नदी के प्रत्येक घाट पर चेंजिंग रूम बनाए जाएंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सपत्नीक छकतला में नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल हुए। साधना सिंह ने सिर पर कलश और उनके पति शिवराज ने यात्रा-ध्वज थाम रखा था। साथ में बाबा रामदेव और जैन मुनि लोकेश मुनि के अलावा बड़ी संख्या में साथ थे।

Share it
Share it
Share it
Top