किसानों और युवाओं की भरपूर मदद करेगी गठबंधन सरकार : राहुल गांधी

किसानों और युवाओं की भरपूर मदद करेगी गठबंधन सरकार : राहुल गांधीइस सरकार का पूरा प्रयास होगा कि किसानों को कभी आंसू न बहाने पड़े।

मथुरा (भाषा)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि खून-पसीना अन्न उपजाने वाला किसान तभी जान देता है जब उसे लगता है कि उसके साथ कोई नहीं है। यदि गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों और युवाओं की मदद करेगी।

राहुल ने कहा कि देश व प्रदेश में ऐसा कोई किसान नहीं होना चाहिए जिसको लगे कि उनकी सरकार उनके साथ नहीं खड़ी है। इस सरकार का पूरा प्रयास होगा कि किसानों को कभी आंसू न बहाने पड़े। अगर कभी दैवीय प्रकोप भी हो, तो किसानों के कहने से पहले सरकार उनकी मदद को पहुंचे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार किसानों की हर मामले में उसी प्रकार मदद करेगी जैसे पिछली बार 70 हजार करोड़ का ऋण माफ करके की थी। यह सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह हर सुख-दुख में उनका साथ दे। उनके साथ नजर आए।

मांट विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार जगदीश नौहवार के समर्थन में ब्रज आदर्श इण्टर कॉलेज में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए आए थे। इस क्षेत्र से वर्तमान में बसपा प्रत्याशी श्याम सुंदर शर्मा वर्ष 1989 से काबिज हैं। इस बार यहां मुकाबला चतुष्कोणीय है।

गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि के चलते इन्हीं दिनों फसल बर्बाद होने से मथुरा जनपद में ही तकरीबन 50 किसान गए थे। इनमें कुछ ही किसान परिवारों की मदद राज्य सरकार ने की थी, केंद्र ने उन्हें इस लायक ही नहीं माना।

उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज किया कि वे (मोदी) किसानों के ऋण माफी की हमारी मांग पर तो कोई निर्णय न कर सकें लेकिन अब चुनाव में जरूर उत्तर प्रदेश के किसानों का ऋण माफ करने का वादा कर रहे हैं।

First Published: 2017-02-06 20:57:48.0

Share it
Share it
Share it
Top