कश्मीर में दो हिमस्खलन से छह सैनिकों की मौत, कई लापता : सेना  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Jan 2017 3:05 PM GMT

कश्मीर में दो हिमस्खलन से छह सैनिकों की मौत, कई लापता : सेना   प्रतीकात्मक सेना।

श्रीनगर (भाषा)। कश्मीर के गुरेज सेक्टर में दो हिमस्खलनों के चलते छह सैनिकों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लापता हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बांदीपुरा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप गुरेज सेक्टर कल शाम बर्फ का एक विशाल चट्टान सेना के शिविर पर आ गिरा जिससे कई सैनिक उसमें फंस गए। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और एक जूनियर कमीशनप्राप्त अधिकारी समेत सात सैनिक बचा लिए गए।

उन्होंने कहा, ‘‘आज सुबह तीन सैनिकों के शव निकाले गए।" अधिकारी के मुताबिक दूसरा हिमस्खलन भी गुरेज सेक्टर में कल ही शाम हुआ। उसकी चपेट में एक गश्ती दल आ गया जो अपनी चौकी पर जा रहा था। अधिकारी ने कहा, ‘‘बचाव दल घटनास्थल से तीन शव निकाल पाया। कुछ सैनिक अब भी लापता हैं।'' उन्होंने बताया कि कितने सैनिक लापता है-वह अबतक पता नहीं चल पाया है कयोंकि भारी हिमपात से बचाव अभियान में बाधा आ रही है।

कल मध्य कश्मीर में गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में हिमस्खलन की चपेट में आने से एक अधिकारी की जान चली गयी थी. उधर, गुरेज सेक्टर में एक ही परिवार के चार सदस्य भी एक अन्य हिमस्खलन की भेंट चढ़ गए थे।

प्रशासन ने नए हिमपात के चलते कश्मीरघाटी में बर्फ वाले क्षेत्रों में ऊंचाई पर हिमस्खलन आने की चेतावनी जारी की है, इन क्षेत्रों में तीन दिनों से रुक-रुक कर हिमपात हो रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top