सड़क दुर्घटनाओं में ट्रक चालक की मौत व स्कूल की बस पलटने से 25 बच्चे घायल

सड़क दुर्घटनाओं में ट्रक चालक की मौत व स्कूल की बस पलटने से 25 बच्चे घायलमंडी जिले के डेहर में आज सुबह एक स्कूल बस के पलटने और खाई में गिर जाने से 25 बच्चे घायल हो गए। फोटो- साभार ANI

शिमला(भाषा) । मंडी जिले के डेहर में आज सुबह एक स्कूल बस के पलटने और खाई में गिर जाने से 25 बच्चे घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब बस चालक एक अन्य बस से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था।

मंडी जिले के सम्लोग गाँव से स्कूली बस बच्चों को लेकर डेहर स्थित विवेकानंद पब्लिक स्कूल लेकर जा रही थी। बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। बस चालक अन्य बस से ओवरटेक कर रहा था अचानक चालक बस से नियंत्रण खो बैठा जिसके कारण बस खाई में जा गिरी । हादसा जिला मुख्यालय से 130 किलोमीटर दूर सुंदरनगर उपसंभाग में हुआ । हादसे की जानकारी पाते ही मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि घायल बच्चों को सुंदरनगर अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद मंडी के जोनल अस्पताल में रेफर किया गया है।

अधिकतर बच्चों को मामूली चोटें आई हैं जबकि आधा दर्जन बच्चों की कई हड्डियां टूट गई लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है।
सोहन लाल, मुख्य संसदीय सचिव

स्थानीय प्रशासन ने गंभीर रुप से घायल सभी बच्चों को तत्काल राहत के तौर पांच हजार रुपए और साथ ही उनका मुफ्त इलाज करने का वादा भी किया है। हादसे में बस चालक भी घायल हो गया है। बताते चले यहाँ के स्कूल में दूरदराज के गाँव के बच्चे यहाँ पढ़ने के लिए आते है ।

एक अन्य हादसे में मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर निहारी के ठियोग - हतकोठी राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक के गड्ढे में गिरने से ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई । चालक की पहचान करन जिला झाँसी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई । पुलिस ने बताया की ट्रक एक निर्माण कंपनी में लगा हुआ था ।

First Published: 2017-02-17 17:41:07.0

Share it
Share it
Share it
Top