उज्जैन में मोहन भागवत की मौजूदगी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की क्षेत्रीय बैठक शुरू  

उज्जैन में मोहन भागवत की मौजूदगी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की क्षेत्रीय बैठक शुरू  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत।

उज्जैन (आईएएनएस)| राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत की मौजूदगी में यहां रविवार को संघ के चार प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठक शुरू हुई, जिसमें लगभग 125 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

संघ सूत्रों के अनुसार, सोमवार दोपहर तक चलने वाली इस बैठक में मध्य, मालवा, महाकौशल और छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में संघ की आगामी कार्ययोजना पर चर्चा होगी। रविवार को बैठक तय समय सुबह आठ बजे शुरू हुई। कई प्रतिनिधि देर से पहुंचे, इस कारण आयोजन स्थल के द्वार के भीतर ही नहीं जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, चार प्रांतों की बैठक सोमवार को दोपहर में खत्म होगी और उसके बाद अपराह्न् चार बजे ग्राम संगम शुरू होगा, जो मंगलवार तक चलेगा। इस ग्राम संगम में जैविक खेती, स्वच्छता, सामाजिक समरसता, व्यसन मुक्ति आदि पर चर्चा होगी।

भागवत इन दिनों राज्य के आठ दिवसीय दौरे पर हैं। इससे पहले वह भोपाल में संघ के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक, बैतूल में हिंदू सम्मेलन और होशंगाबाद के बनखेड़ी में भाउ साहब भुस्कुटे स्मृति लोक न्यास के रजत जयंती समारोह में हिस्सा ले चुके हैं। शुक्रवार को भोपाल में श्रम साधक सम्मेलन में हिस्सा लिया और शनिवार को पं दीनदयाल उपाध्याय पर केंद्रित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

First Published: 2017-02-12 20:24:14.0

Share it
Share it
Share it
Top