मप्र की प्राथमिक शिक्षा में सुधार लाएगा ब्रिटेन का एनजीओ

मप्र की प्राथमिक शिक्षा में सुधार लाएगा ब्रिटेन का एनजीओपिछले दिनों लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह और राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश जाटव ने हिस्सा लिया था।

भोपाल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की प्राथमिक शिक्षा में सुधार लाने के लिए राज्य सरकार ब्रिटेन के एनजीओ 'ब्रिज' की मदद लेने जा रहा है। ब्रिज ने राज्य की प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के कार्यक्रम में सहयोग की इच्छा जाहिर की है।

पिछले दिनों लंदन में एजुकेशन वर्ल्ड फोरम में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह और राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश जाटव ने हिस्सा लिया था। यह फोरम वह संस्था है, जहां दुनियाभर के शिक्षा मंत्री एक साथ बैठकर स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो और उसमें सुधार की चर्चा करते हैं। इस बार वर्ल्ड फोरम की बैठक में 80 देश के शिक्षा मंत्रियों ने भाग लिया।

आधिकारिक तौर पर गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि एजुकेशन वर्ल्ड फोरम में हिस्सा लेने गए स्कूल शिक्षा मंत्री के समक्ष ब्रिटेन में स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे एनजीओ 'ब्रिज' ने राज्य में प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के कार्यक्रम में सहयोग करने की इच्छा जताई।

ब्रिज ने प्रदेश के कुछ प्राथमिक स्कूलों को प्राइवेट-पब्लिक पार्टनरशिप (पीपीपी) मडल में संचालित करने की बात की है। इस मडल में चयनित प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था और अन्य प्रबंधकीय कार्य स्वयं एनजीओ द्वारा किए जाएंगे। अभी सरकार की ओर से फैसला होना बाकी है।

Share it
Top