यूपी: समाजवादी किसान बीमा योजना में मात्र 242 का बीमा

यूपी: समाजवादी किसान बीमा योजना में मात्र 242 का बीमाअखिलेश यादव की सरकार ने बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ब्रांड एंबेसेडर बनाते हुए बड़े धूम-धाम से 14 नवंबर, 2016 को यह योजना लागू की।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की सरकार ने तीन करोड़ गरीब किसानों का बीमा कराने के दावे के साथ जिस समाजवादी किसान और सर्वहित बीमा योजना की शुरुआत की थी, अब तक इस योजना के अंतर्गत मात्र 242 व्यक्ति ही लाभान्वित हुए हैं। इसका खुलासा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना में दी गई जानकारी से हुआ है।

अखिलेश यादव की सरकार ने बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ब्रांड एंबेसेडर बनाते हुए बड़े धूम-धाम से 14 नवंबर, 2016 को यह योजना लागू की। संस्थागत वित्त महानिदेशालय द्वारा दिए गए आरटीआई उत्तर के अनुसार, 14 सितंबर से 31 दिसंबर, 2016 के बीच इसे प्रदेश के सभी प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबारों तथा अधिकतम टीआरपी वाले इलेक्ट्रॉनिक चैनलों के माध्यम से प्रसारित किया गया था, जिसमें अब तक मात्र 242 व्यक्ति लाभान्वित हुए थे। नूतन ने इसे सीधे-सीधे सरकारी धन का अपव्यय बताते हुए इस प्रकार भारी सरकारी धन का अपव्यय करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

First Published: 2017-02-05 09:40:00.0

Share it
Share it
Share it
Top