वेलेंटाइन जोड़ों को अब लाल गुलाब नहीं पसंद  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 Feb 2017 5:36 PM GMT

वेलेंटाइन जोड़ों को अब लाल गुलाब नहीं पसंद  साल 2015 में गुलाबी रंग दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग रहा और अब यह शीर्ष पांच रंगों में भी नहीं है।

वाशिंगटन (भाषा)। वेलेंटाइन डे पर अमूमन पूरी दुनिया में प्रेमी जोड़ों के बीच लाल रंग के गुलाब का फूल मोहब्बत की महक को बढ़ाने का काम करता आया है, लेकिन आज की पीढ़ी को लाल गुलाब की खुशबू ज्यादा नहीं भा रही और वे दूसरे रंगों को भी रोमांटिक पा रहे हैं।

अमेरिका में ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर वेलेंटाइन डे पर तोहफों को लेकर जो सर्च किए गए उनके आधार पर इस नतीजे पर पहुंचा गया कि अब लाल रंग गुलाब के फूल का चलन कम हो रहा है, अब युवा पीढ़ी को दूसरे रंग ज्यादा भा रहे हैं।

करीब 20 फीसदी लोगों ने वेबसाइटों पर लाल रंग के गुलाब को सर्च किया। न्यूजीलैंड की सॉफ्टवेयर कंपनी एसएलआई सिस्टम्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर छह जनवरी से छह फरवरी के बीच हुए 12 लाख से अधिक सर्च का विश्लेषण किया।

एसएलआई ने पिछले साल एक से आठ फरवरी के बीच के अलग-अलग रंग के गुलाब के सर्च के डेटा की तुलना की। एसएलआई सिस्टम्स के पदाधिकारी क्रिस बु्रबेकर ने कहा, ‘‘साल 2015 में गुलाबी रंग दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग रहा और अब यह शीर्ष पांच रंगों में भी नहीं है।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top