विश्व महिला दिवस पर 5000 महिला सरपंचों से मिलेंगे मोदी, 10 महिलाओं को करेंगे सम्मानित

विश्व महिला दिवस पर 5000 महिला सरपंचों से मिलेंगे मोदी, 10 महिलाओं को करेंगे सम्मानितइस कार्यक्रम में देश भर से पधारीं करीब 5000 महिला सरपंचों से प्रधानमंत्री रूबरू तो होंगे ही, साथ ही 10 महिलाओं को स्वच्छता अभियान में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए अवार्ड देकर सम्मानित भी करेंगे।

अहमदाबाद (गुजरात)। आज विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात की राजधानी गांधीनगर में आयोजित एक विशाल कार्यक्रम 'स्वच्छ शक्ति सप्ताह समापन' में उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से पधारीं करीब 5000 महिला सरपंचों से प्रधानमंत्री रूबरू तो होंगे ही, साथ ही 10 महिलाओं को स्वच्छता अभियान में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए अवार्ड देकर सम्मानित भी करेंगे।

राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में देश भर से पधारी महिला सरपंचो को विश्व महिला दिवस के अवसर पर एक ऐसा मंच मिलेगा जहाँ वे इस मिशन से जुड़े अपने विचारों को प्रधानमंत्री के समक्ष रख सकेंगी। आज इस कार्यक्रम को 6 हिस्सों में बांटा गया है जिसमें केंद्र सरकार के बहुचर्चित कार्यक्रमों जैसे स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ, डिजिटल इंडिया, स्क्लि इंडिया, गरीबी हटाओ और ग्रामीण आवास आदि के बारे में देशभर से पधारे जानकारों की तरफ से विचार भी रखे जाएंगे।

आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, झारखंड, मणिपुर, केरल, पांडिचेरी, गोवा, मेघालय और दादर नागर हवेली आदि से अनेक महिला सरपंच इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहले से ही पधार चुकी हैं। स्वच्छ शक्ति सप्ताह समापन कार्यक्रम से पहले देश के कई हिस्सों से पधारी महिला सरपंचों को गुजरात प्रांत के अनेक हिस्सों में भ्रमण कराया जा चुका है, जहाँ इनकी मुलाकात स्थानीय सखी मंडलों, स्वसहायता समूहों, हस्तकरघा कारीगरों से करवायी गयी और उनकी उपलब्धियों की जानकारी दी गयी। इन महिला सरपंचों को स्वच्छता मिशन की मिसाल बने गुजरात के कुछ गाँवों की सैर भी करवायी गयी है।

Share it
Top