महाराष्ट्र: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, अब तक 22 लोगों की मौत

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 22 लोगों को जान चली गई, जबकि अभी कई लोगों की हालत गंभीर है।

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   21 April 2021 11:05 AM GMT

महाराष्ट्र: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, अब तक 22 लोगों की मौत

नासिक के जिलाधिकारी ने अब 22 मरीजों की मौत की पुष्टि की है। फोटो: ट्वीटर

कोरोना महामारी के बीच महाराष्ट्र के नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया है। हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं, 12 लोगों की हालत गंभीर है।

टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले में जांच की मांग की है। राज्य सरकार में मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने जांच के आदेश दिए हैं। एफडीए मंत्री राजेंद्र सिंगणे के साथ स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे नासिक के लिए रवाना हो गए हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि नासिक में टैंकर के वॉल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है। जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाना बाकी है। हम और जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक की घटना पर दुख जताया है, उन्होंने लिखा है कि नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से खिन्न हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जताया है। गृह मंत्री ने ट्वीटर पर लिखा है कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.