बढ़ता कोरोना: अशोका होटल में होगा दिल्ली हाई कोर्ट के जज व उनके परिवार वालों का इलाज

होटल के 100 कमरों को कोविड-19 फैसिलिटी केयर के रूप में तब्दील करने का आदेश। जजों के अलावा अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए भी की गई व्यवस्था, संक्रमित होने पर इन कमरों में किया जाएगा भर्ती। चाणक्यपुरी एसडीएम गीता ग्रोवर की ओर से जारी किया गया आदेश।

बढ़ता कोरोना: अशोका होटल में होगा दिल्ली हाई कोर्ट के जज व उनके परिवार वालों का इलाज

Photo: itdc.co.in

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना संक्रमण की मार सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली में पड़ी है। ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट के जज और अन्य न्यायिक अधिकारियों व उनके परिवारों के लिए स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का अहम आदेश दिया गया है।

चाणक्यपुरी एसडीएम गीता ग्रोवर की ओर से जारी इस आदेश के तहत चाणक्यपुरी स्थित अशोका होटल के 100 कमरों को कोविड-19 फैसिलिटी केयर के रूप में तब्दील करने को कहा गया है। आदेश में चाणक्यपुरी स्थित प्राइमस हॉस्पिटल को अशोका होटल में कोविड हेल्थ सेंटर चलाए जाने की जिम्मेदारी दी है। साथ ही एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार मीणा को इस सेंटर के संचालन के लिए प्राइमस हॉस्पिटल और होटल के साथ समन्वय बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कोविड सेंटर के संचालन के दौरान होटल में स्टाफ की कमी होती है, तो इसकी व्यवस्था अस्पताल को करनी होगी।

कोविड-19 फैसिलिटी केयर के रूप में तब्दील किए गए कमरों में साफ-सफाई की व्यवस्था और मरीजों के लिए खाने-पीने की जिम्मेदारी होटल की रहेगी। इसके अलावा इन कमरों से निकलने वाले बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की जिम्मेदारी प्राइमस अस्पताल की होगी। साथ ही इन कमरों का हॉस्पिटल की ओर से लिया जाएगा और हॉस्पिटल ही होटल को पेमेंट करेगा। अस्पताल को अपने डॉक्टर, नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के रहने की व्यवस्था अपने खर्चे पर करनी होगी।

सोमवार को 20 हजार से ज्यादा आए केस

गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,201 नए मामले सामने आए, जबकि एक ही दिन में सर्वाधिक 380 मरीजों की इससे मौत हो गई। दिल्ली में अब तक 10,47,916 लोग संक्रमित हुए हैं और 14628 मरीजों की मौत हुई है। एक दिन में पिछले मंगलवार को सबसे अधिक 28395 लोग संक्रमित हुए थे।

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ाया गया है लॉकडाउन

लगातार बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल की रात को लगाया गया लॉकडाउन अब 3 मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। इससे पहले लॉकडाउन को 26 अप्रैल की सुबह पांच बजे खत्म किया जाना था।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.