Top

पंचायत चुनाव 2021: कोरोना की दहशत के बीच 17 जिलों में हो रहा चौथे चरण का मतदान

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के लिए 17 जिलों में आज मतदान हो रहा है। दो मई को सभी जिलों में एक साथ मतगणना होगी।

पंचायत चुनाव 2021: कोरोना की दहशत के बीच 17 जिलों में हो रहा चौथे चरण का मतदान

शाहजहांपुर जिले के कसरक ग्राम पंचायत में मतदाताओं की भीड़। फोटो: रामजी मिश्रा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की लहर के बीच बीच उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का चौथे चरण का मतदान हो रहा है। प्रदेश के 17 जिलों में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है।

यूपी में पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को 18 जिलों में हुआ था। दूसरे चरण का मतदान 19 अप्रैल को 20 जनपदों में, 26 अप्रैल को तीसरे चरण का वोट 20 जिलों में हुआ। आज अंतिम और चौथे चरण का मतदान हो रहा है।

प्रदेश के बुलंदशहर, हापुड़, सम्भल, शहजहांपुर, अलीगए़, मथुरा, फर्रुखाबाद, बांदा, कौशाम्बी, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, बस्ती, कुशीनगर, गाजीपुर, सोनभद्र और मऊ में चौथे चरण का मतदान हो रहा है।

तीसरे चरण में अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर जिले में मतदान हुआ था।

दो मई से शुरू होगी मतगणना

यूपी के सभी जिलों में दो मई से मतगणना शुरू हो जाएगी। सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना दो से तीन दिन तक चलने की संभावना है। कई जनपदों में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.