किसानों को प्रेरित करने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया सराहनीय कदम, क्रय केन्द्रों पर गेहूं बेचने पर मिलेगा इनाम

किसानों को प्रेरित करने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया सराहनीय कदम, क्रय केन्द्रों पर गेहूं बेचने पर मिलेगा इनामकिसानों को क्रय केन्द्रों पर गेहूं बेचने पर उन्हें कूपन दिया जायेगा।

वीरेंद्र सिंह ,स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बाराबंकी। जिले में किसानों के लिए सरकारी एजेन्सियों को गेहूं विक्रय करने पर बड़े इंसेंटिव की घोषणा की गई है। क्रय केन्द्रों पर गेहूं बेचने पर उन्हें कूपन दिया जायेगा और लकी ड्रॉ में कृषि से सम्बन्धित यंत्र दिये जायेंगे।

खेती किसानी से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने बाराबंकी के किसानों से कहा, ‘’वे अपना गेहूं विक्रय के लिए सरकारी एजेन्सियों पर अवश्य लाएं, जो किसान सरकारी क्रय केन्द्रों पर विक्रय के लिए गेहूं लायेंगे, उन किसानों को मण्डी द्वारा कूपन जारी किया जायेगा।’’उन्होंने आगे बताया, ‘’लकी ड्रॉ के माध्यम से किसान भाईयों को पुरस्कार दिया जायेगा।

पुरस्कार में कृषि यंत्र ट्रैक्टर, कल्टीवेटर, रोटोवेटर, साइकिल, प्रेशर कुकर, पावर डीलर आदि वस्तुयें प्रत्येक माह तिमाही और छमाही के ड्रा में दिये जायेंगे।’’ गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद ऑनलाइन माध्यम से की जायेगी, जिसे कोई भी व्यक्ति इंटरनेट पर देख सकता है। जिले का गेहूं खरीद का लक्ष्य 1.47 लाख मीट्रिक टन रखा गया है। जनपद में 07 क्रय एजेन्सियां गेहूं खरीद कर रही है।

67 क्रय केन्द्रों पर गेहूं क्रय नीति के अनुसार 01 अप्रैल, 2017 से गेहूं खरीद का कार्यक्रम शुरू हो गया है। जिलाधिकारी ने कहा, ‘’प्रत्येक गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जायेगा और प्रत्येक केन्द्र पर शासन के निर्देशों के तहत सारी जरूरी व्यवस्थायें और गेहूं खरीद हेतु सभी जरूरी यंत्रों की व्यवस्था की जायेगी।’’

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top