किसानों के लिए ख़ास हो सकती हैं इस महीने की 19 और 20 तारीख़

किसानों के लिए ख़ास हो सकती हैं इस महीने की 19 और 20 तारीख़पीएम मोदी ने बुलाया है किसानों के दो दिवसीय सम्मेलन।

नयी दिल्ली (भाषा)। देश के किसानों के लिए अगले कुछ दिनों में अच्छी खबर मिल सकती है। देश में किसानों की समस्याओं और बजट में लागत का डेढ़ गुना मूल्य पर जारी बहस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाया है, जिसमें किसानों की आदमनी दोगुनी करने के उपाय पर चर्चा होगी।

किसानों की समस्याओं पर विचार करने एवं उनका समाधान निकालने की पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 19 फरवरी को दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाया है। इस सम्मेलन में कृषि क्षेत्र से जुड़े अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक महत्व के विषयों और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने के उपायों पर चर्चा की जायेगी

ये भी पढ़ें- इस ऐप के जरिये कृषि वैज्ञानिक व एक्सपर्ट करेंगे किसानों की समस्या का समाधान

कृषि सचिव एस के पटनायक ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मेलन 2022 का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी स्थित पूसा परिसर में होगा और इसका आयोजन कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय कर रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सम्मेलन में 20 फरवरी को हिस्सा लेंगे।

इस सम्मेलन में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, नीति आयोग, कृषि मूल्य परामर्श निकाय, राज्य विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी एवं किसान संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। सम्मेलन में पहले दिन कृषि विशेषज्ञ एवं अधिकारी किसानों की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। इस संबंध में अगले दिन सिफारिशें पेश की जायेंगी । इसी दिन प्रधानमंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें- कृषि संकट को समझने के लिए बुलाया जाए विशेष संसद सत्र : पी. साईनाथ

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top