क्रिस्टल क्रॉप ने सिंजेंटा इंडिया के तीन ब्रांडों का अधिग्रहण किया

Crystal Crop, Syngenta India

नई दिल्ली (भाषा)। कृषि-रसायन कंपनी क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ने मंगलवार को कहा कि उसने स्विटजरलैंड की कंपनी सिंजेंटा के भारत में तीन ब्रांड- प्रोक्लेम, टिल्ट एंड ब्लू कॉपर खरीद लिए हैं। क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ने अनुमानित रूप से बाजार से 1,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए आईपीओ पेश करने की भी योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें-तेल तिलहन बाजार में भाव स्थिरता, मंगलवार को बंद मंडी भाव इस प्रकार रहे

क्रिस्टल क्रॉप ने एक बयान में कहा कि सिंजेंटा से यह अधग्रिहण भारत में दलहन, कपास, धान, गेहूं, सब्जियों तथा अंगूर की खेती में काम आने वाली दवाओं के बाजारों में क्रिस्टल की उपस्थिति मजबूत करेगा। क्रिस्टल फसल संरक्षण फसल संरक्षण उत्पादों का निर्माण करता है जिसमें कीट, फफूंदी और खर-पतावार नाशक रसायनों के अलावा फसलों के लिए जैव-उत्प्रेरक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-पिछले साल की अपेक्षा अब तक 15 फीसदी कम हुआ चीनी का उत्पादन, बढ़ सकती हैं कीमतें

सिंजेंटा इंडिया के प्रबंध निदेशक राफेल डेल रियो ने भाषा से कहा, "भारत के प्रतस्पिर्धा आयोग (सीसीआई) ने केमचाइना द्वारा सिंजेंटा के वैश्विक अधिग्रहण को मंजूरी देते समय इन ब्रांडों को क्रिस्टल को देने का निर्देश दिया था। हमें भरोसा है कि क्रिस्टल विभिन्न उत्पादों के जरिए किसानों के लाभ के लिए काम करती रहेगी।" क्रिस्टल क्रॉप के प्रबंध निदेशक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि यह अधिग्रहण सभी हितधारकों के हितों के संवर्धन के कंपनी के अनुरूप है। यह कैलेंडर वर्ष 2018 में कंपनी का चौथा अधिग्रहण है।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top