वैश्विक तंबाकू-रोधी सम्मेलन का बहिष्कार करें प्रधानमंत्री मोदी व मंत्री : फाइफा  

वैश्विक तंबाकू-रोधी सम्मेलन का बहिष्कार करें प्रधानमंत्री मोदी व मंत्री : फाइफा   नई दिल्ली में वैश्विक तंबाकू-रोधी सम्मेलन के बहिष्कार का आह्वान किया गया।

नई दिल्ली (भाषा)। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया फार्मर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सभी मंत्रियों से भारतीय तंबाकू किसानों के चिंताओं को सम्मान देने के लिए वैश्विक तंबाकू-रोधी सम्मेलन के बहिष्कार की अपील की है।

तंबाकू किसानों के संगठन फाइफा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने अगले महीने राष्ट्रीय राजधानी में होने जा रहे वैश्विक तंबाकू-रोधी सम्मेलन का बहिष्कार का आह्वान किया।

गौरतलब है कि 7वीं कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज (कोप-7) सात से 12 नवंबर के बीच आयोजित होनी है। इसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन के तंबाकू नियंत्रण रुपरेखा (डब्ल्यूएचओ-एफसीटीसी) समझौते के क्रियान्वयन और तंबाकू उत्पादों के अवैध व्यापार पर प्रोटोकॉल की समीक्षा की जानी है।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया फार्मर एसोसिएशन (फाइफा) ने एक बयान में कहा कि डब्ल्यूएचओ-एफसीटीसी नियमों के प्रति अपने असंतोष को जताते हुए किसानों ने स्वास्थ्य मंत्रालय और डब्ल्यूएचओ के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

किसानों की मांग है कि एफसीटीसी के निर्णय निर्माण में पारदर्शिता लायी जाए।फाइफा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सभी मंत्रियों से भारतीय तंबाकू किसानों के चिंताओं को सम्मान देने के लिए इस सम्मेलन के बहिष्कार की अपील की है।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top