कर्नाटक में गिरी भाजपा सरकार, येदुरप्पा का इस्तीफा, कांग्रेस और जेडीएस की बनेगी सरकार

Arvind ShuklaArvind Shukla   19 May 2018 10:39 AM GMT

कर्नाटक में गिरी भाजपा सरकार, येदुरप्पा का इस्तीफा, कांग्रेस और जेडीएस  की बनेगी सरकार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब एक नया मोड़ आ चुका है। सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करने से इंकार करते हुए इस्तीफा दे दिया। वहीं, अब कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री जेडीएस के कुमार स्वामी बनेंगे।

विधानसभा में येदियुरप्पा ने कहा, "अगर कर्नाटक में भाजपा की सरकार होती तो राज्य में विकास होता। लोगों ने हमें 104 सीटों के साथ आर्शीवाद दिया है। जनमत कांग्रेस या जेडीएस के लिए नहीं था।" आगे कहा, "मेरे सामने आज अग्निपरीक्षा है। मैं फिर जीत कर आऊंगा और अगले चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। राज्य में चुनाव जल्द होगा।"

अपने भाषण में बीएस येदियुरप्पा ने किसानों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "कर्नाटक में लगभग 3700 किसानों ने आत्महत्या की है। मैं किसानों को बचाना चाहता हूं। जब तक जिंदा रहूंगा किसानों के हित में काम करता रहूंगा। गरीब किसानों को बेहतर जीवन मिलना चाहिए।"

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राज्यपाल का पलट दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कर्नाटक विधानसभा में शनिवार चार बजे तक शक्ति परीक्षण कराया जाए। इससे आसानी से यह पता लगाया जा सकेगा कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पास पर्याप्त बहुमत है या फिर नहीं। जबकि राज्यपाल की ओर से बहुमत साबित करने के लिए पहले 15 दिनों का समय दिया गया था।

वहीं कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया है। कांग्रेस के नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा कि यह लोकतंत्र और संविधान की जीत है। हमारे पास 117 विधायक हैं और हमारे किसी एमएलए विधायक ने साथ नहीं छोड़ा।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top