दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 272 वॉर्डों में ‘आप’ ने कराया सर्वे 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 272 वॉर्डों में ‘आप’ ने कराया सर्वे जल्द ही जारी किया जाएगा सर्वे का डेटा।

लखनऊ। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने एक सर्वे कराया है। ये सर्वे दिल्ली के सभी 272 वार्ड में 5 से 15 अप्रैल के बीच कराया गया। इसके लिए पार्टी ने एक एजेंसी को ठेका दिया था।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बताया जा रहा है कि इस सर्वे में दिल्ली के करीब 31,000 वोटरों को जोड़ा गया और उनसे बात की गई है। इसमें हाउस टैक्स, बिजली-पानी और साफ सफाई पर दिल्ली की जनता की राय ली है। जनता से पूछा गया है कि उनके मुताबिक से इन मुद्दों पर कौन सी पार्टी अच्छा काम करते हुए गवर्नेंस दे सकती है। वैसे पार्टी ने अभी इस सर्वे के नतीजे को खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि एजेंसी से डेटा मिलते ही 1-2 दिन में पार्टी इसे जारी कर सकती है।

भाजपा के दावे को साबित किया झूठा

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने सोमवार को एक ट्वीट कर दावा किया था कि इस बार आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले अभी तक अपना इंटरनल सर्वे लेकर नहीं आई है। उनका दावा था कि पार्टी के इंटरनल सर्वे में बीजेपी को 202 सीटें मिल रहीं हैं इसलिए वह इस सर्वे को अभी सार्वजनिक नहीं कर रही है।

आप को बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में तीन नगर निगमों में बीजेपी का कब्जा है जिसके लिए 23 अप्रैल को चुनाव होगा। पूर्ववर्ती एकीकृत दिल्ली नगर निगम को साल 2012 में तीन हिस्सों में बांट कर उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी नगर निगम बनाए गए थे। एनडीएमसी और एसडीएमसी में 104-104 वॉर्ड और ईडीएमसी में 64 वार्ड हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top