त्रिपुरा में बरजाला विधानसभा सीट और खोवाई विधानसभा सीट उपचुनाव में माकपा विजयी

त्रिपुरा में बरजाला विधानसभा सीट और खोवाई विधानसभा सीट  उपचुनाव में माकपा विजयीभारत निर्वाचन आयोग।

अगरतला (आईएएनएस)| त्रिपुरा की बरजाला विधानसभा सीट और खोवाई विधानसभा सीट के उपचुनाव की मंगलवार को शुरू मतगणना में माकपा ने दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की।

त्रिपुरा में सत्तारुढ़ माकपा ने आज विधानसभा की दोनों सीटों पर जीत दर्ज की। बरजाला (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) और खोवई सीट पर कांग्रेस और तृणमूल के उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा।

बरजाला सीट पर झुमू सरकार ने भाजपा उम्मीदवार शिष्टमोहन दास को हराया

माकपा के उम्मीदवार झुमू सरकार ने अपने सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शिष्टमोहन दास को बरजाला सीट पर 3,374 मतों के अंतर से हराया। माकपा को 15,769 मत मिले जबकि भाजपा को कुल 12,395 मत हासिल हुए।

कांग्रेस विधायक जितेंद्र सरकार ने जून में पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके चलते यहां उपचुनाव जरूरी हो गया था। कांग्रेस को 804 मत मिले जबकि तृणमूल को 5,629 मत मिले हैं।

खोवई सीट पर माकपा प्रत्याशी बिस्वजीत दत्ता ने तृणमूल के मनोज दास को हराया

खोवई निर्वाचन क्षेत्र में माकपा के उम्मीदवार बिस्वजीत दत्ता ने अपने प्रतिद्वंद्वी तृणमूल के मनोज दास को 16,047 मतों के अंतर से हराया। माकपा को 24,810 मत, जबकि तृणमूल को 8,763 मत मिले। माकपा के विधायक समीर देव सरकार के निधन के चलते यह सीट रिक्त हो गई थी।

विपक्षी कांग्रेस के जिस उम्मीदवार को पिछले विधानसभा चुनाव (2013) में 13,859 मत मिले थे, उसे इस चुनाव में महज 696 मत ही हासिल हुए। गत जून में कांग्रेस दो फाड हो गई थी जब इसके छह विधायक पार्टी से इस्तीफा देकर तृणमूल में शामिल हो गए थे।

इससे पूर्व त्रिपुरा की बरजाला विधानसभा सीट और खोवाई विधानसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को शुरू हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा की अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित दोनों सीटों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ था।

दोनों विधानसभा सीटों पर पांच-पांच उम्मीदवार मैदान में थे।




Share it
Top