लोकसभा की तीन और विधानसभा की 12 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान 

लोकसभा की तीन और विधानसभा की 12 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान भारत निर्वाचन आयोग।

नई दिल्ली (भाषा)। चुनाव आयोग ने आज लोकसभा की तीन और विभिन्न राज्यों में विधानसभा की 12 सीटों के लिए चुनावों की तारीख का ऐलान करते हुए बताया कि श्रीनगर और अनंतनाग लोकसभा सीटों पर क्रमश: नौ और 12 अप्रैल को उपचुनाव होंगे। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन से खाली हुई राज्य की राधाकृष्णा नगर विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को चुनाव कराया जाएगा।

आईयूएमएल नेता ई अहमद के निधन से खाली हुई केरल की मलापुरम लोकसभा सीट पर भी 12 अप्रैल को उपचुनाव होंगे। विधानसभा की जिन 12 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट भी है। आम आदमी पार्टी विधायक जरनैल सिंह के पिछले महीने हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े होने के फैसले के बाद यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर नौ अप्रैल को उपचुनाव होगा।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अनंतनाग लोकसभा सीट पिछले साल जून में तब खाली हुई थी जब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। श्रीनगर लोकसभा सीट पीडीपी के पूर्व नेता तारिक हामिद कार के इस्तीफे से खाली हुई थी जिन्होंने कश्मीरी प्रदर्शनकारियों पर कथित ज्यादती के विरोध में इस्तीफा दे दिया था।

अन्य विधानसभा सीटें जहां चुनाव होने हैं उनमें असम की धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरांज, मध्यप्रदेश की अतर और बांधवगढ़, पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजानगुड और गुंडलूपेट, झारखंड की लिट्टीपाडा और सिक्कम की अपर बुर्टुक शामिल हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top