नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिवों की नियुक्ति

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिवों की नियुक्तिनवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली (आईएएनएस)। सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) के अध्यक्ष संजय कोठारी को शनिवार को राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित रामनाथ कोविंद का सचिव नियुक्त किया गया है। एक आधिकारिक बयान में यह कहा गया।

बिहार के पूर्व राज्यपाल के देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने के दो दिनों बाद कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने उन लोगों के नाम घोषित किए, जो शुरुआत में दो साल के लिए उनके कार्यालय से जुड़ेंगे।

डीओपीटी द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, 1988 बैच के गुजरात कैडर वन सेवा के वरिष्ठ अधिकारी भारत लाल को कोविंद का संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ पत्रकार और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) में मानद फेलो अशोक मलिक राष्ट्रपति के प्रेस सचिव नियुक्त किए गए हैं। हरियाणा कैडर के 1978 बैच के आईएएस अधिकारी कोठारी पीईएसबी अध्यक्ष बनने से पहले डीओपीटी में सचिव के तौर पर सेवा दी थी।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार कोविंद गुरुवार को भारत के नए राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की उम्मीदवार मीरा कुमार को बड़े अंतर से हराकर राष्ट्रपति पद के लिए जीत हासिल की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top