भाजपा ने गुजरात चुनाव के लिये उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की 

भाजपा ने गुजरात चुनाव के लिये उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की bjp

नई दिल्ली (भाषा)। भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिये आज 28 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी जिसमें पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को बोटाड और पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख आर सी फालदु को जामनगर दक्षिण सीट टिकट दिया गया है। इसके साथ ही पार्टी अब तक 134 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

तीसरी सूची में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 वर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया है। जिन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया है, उनमें ध्रांग्रध्रा के विधायक जयंती कवाड़िया, सावरकंडला के वल्लभ वघासिया और कातारगाम के विधायक नानू वनानी शामिल हैं। कवाड़िया ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और पार्टी को मजबूत बनाने का काम करने को इच्छुक हैं।

ये भी पढ़ें - गुजरात चुनाव के लिए BJP ने जारी की 70 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के नेतृत्व वाली सरकार के संसदीय सचिव और कोडीनार से विधायक जेठा सोलंकी को टिकट नहीं दिया गया। सोलंकी ने दो दिन पहले ही विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। जामनगर दक्षिण सीट से वर्तमान विधायक वासुबेन त्रिवेदी को भी पार्टी टिकट नहीं दिया गया जो पूर्व मंत्री भी रह चुकी हैं।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाजपा इससे पहले अपनी पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। गुजरात में दो चरणों में 9 एवं 14 दिसंबर को मतदान होना है। इसमें पहले चरण में 19 जिलों के 89 निर्वाचन क्षेत्रों और दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है। मतगणना 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ की जाएगी।

ये भी पढ़ें - विकास के नाम पर नफरत फैला रही है भाजपा सरकार : अखिलेश

भाजपा की तीसरी सूची में अबदासा से छबीलभाई पटेल, मांडवी से वीरेन्द्र सिंह जड़ेजा, रापर से पंकज भाई मेहता, दसाड़ा से रमणभाई वोरा, ध्रांग्रध्रा से जयरामभाई धनजीभाई सोनगरा, मोरबी से कांतिभाई अमृतिया, राजकोट पूर्व से अरविंदभाई रैयाणी, राजकोट दक्षिण से गोविंदभाई पटेल, राजकोट ग्रामीण से लाखाभाई सागठीया और जामनगर दक्षिण से आर सी फलदु के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - ‘मोदी सरकार के प्रदर्शन का आकलन कार्यकाल खत्म होने के बाद किया जाए’

पार्टी उम्मीदवारों की सूची में वीसावदर से किरीटभाई पटेल, केशोद से देवाभाई पूजाभाई मालम, कोडिनार से प्रो. डॉ. रामभाई वाढेर, सावरकंडला से कमलेशभाई कानाणी, तलाजा से गौतमभाई गोपालभाई चौहाण, गारियाधर से केशुभाई हिरजीभाई नाकराणी, पालीताणा से भीखाभाई बारैया, बोटाड से सौरभभाई पटेल, जंबुसर से छत्रसिंह मोरी, भरुच से दुष्यंतभाई पटेल, कामरेज से वी डी झालावडिया, सूरज उत्तर से कांतिभाई हीमतभाई बल्लर, करंज से प्रवीणभाई घोघरी, उधना से विवेकभाई पटेल, कतारगाम से विनुभाई मोरडिया, चोर्यासी से झंखनाबेन हीतेशभाई पटेल, महुबा से मोहनभाई धनजीभाई ढोडीया और व्यारा से अवरिंदभाई रुपसिंहभाई चौधरी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - लालू ने दिया संकेत बिहार के अगले चुनाव में तेजस्वी हो सकते हैं राजद का चेहरा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top