बराक घाटी के विकास के लिए 2000 करोड़ रुपये निर्धारित किये: सोनोवाल    

बराक घाटी के विकास के लिए 2000 करोड़ रुपये निर्धारित किये: सोनोवाल     असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल

सिलचर (भाषा)। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि उनकी सरकार ने बराक घाटी के तीव्र विकास के लिए दो हजार करोड़ रुपये निर्धारित किये हैं।

सिलचर में कल दिव्यांग लोगों के लिए विशेष वितरण शिविर में लोगों को संबोधित करते हुये सोनोवाल ने कहा कि यातायात को सुगम बनाने के लिए बराक नदी पर चार पुल और अन्य जगहों पर कुछ फ्लाईओवर बनाये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के चौतरफा विकास के लिए बराक घाटी और ब्रह्मपुत्र घाटी के समान विकास की ओर प्रतिबद्ध है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दिव्यांग लोगों का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अगले साल से दिव्यांग लोगों के इलाज के लिए उन्हें 5000 रुपये की अनुग्रह राशि और हर महीने एक हजार रुपये देगी। उन्होंने शिविर में लाभार्थियों को व्हीलचेयर और अन्य सामान वितरित किये और झुलसने के कारण मारी गई महिला के पति को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक भी दिया।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने कहा कि दिव्यांग लोगों की सामाजिक धारणाओं में सुधार करने के लिए केंद्र सरकार कदम उठा रही है और उनके लिए दो लाख रुपये का बीमा, मुफ्त इलाज, मोबाइल फोन और अन्य डिजिटल उपकरणों के मुफ्त वितरण जैसी कई योजनाएं शुर की हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top