शौर्य स्मारक के उद्धाटन में बोले प्रधानमंत्री, सेना बोलती नहीं करके दिखाती है 

शौर्य स्मारक के उद्धाटन में बोले प्रधानमंत्री, सेना बोलती नहीं करके दिखाती है भोपाल में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन व शौर्य सम्मान सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

भोपाल (आईएएनएस)| सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार भोपाल में पूर्व सैनिकों को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा सेना मानवता की बड़ी मिसाल है। वे अपनी सारी जिन्दगी देश सेवा में खपा देते हैं।

भोपाल में लाल परेड़ मैदान में पूर्व सैनिक सम्मेलन और शौर्य सम्मान सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सेना ने जम्मू-कश्मीर में पत्थर की चोट को भुलाकर कश्मीर में आई बाढ़ में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की जान बचाई। वीर जवान कभी यह नहीं सोचता है कल उसके साथ क्या हुआ था।

इस से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में सैनिक कालोनी बनेगी। इसी के साथ यह भी घोषणा की कि शहीद सैनिकों के माता-पिता को पांच हजार रुपए की पेंशन दी जाएगी। इस अवसर पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को पूरी दुनिया ने देखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से शुक्रवार को दोपहर बाद 4.15 बजे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे। हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व राज्यपाल ओ.पी. कोहली ने प्रधानमंत्री की अगवानी की।

प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, प्रमुख सड़कों व बाजारों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जगह-जगह बैरीकेड लगाए गए हैं, वाहनों की चेकिंग की जा रही है। वहीं विभिन्न मार्गो से गुजरने वाले यातायात को परिवर्तित किया गया है। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हबीबगंज स्थित जैन मंदिर में जाकर आचार्यश्री विद्यासागर महाराज से भेंट करेंगे।



Share it
Top