भुवनेश्वरः BJP के 37 साल के इतिहास की सबसे बड़ी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   15 April 2017 11:39 AM GMT

भुवनेश्वरः BJP के 37 साल के इतिहास की सबसे बड़ी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आजBJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक।

भुवनेश्वर। आज भुवनेश्वर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर बाद करीब 3.45 पर यहां पहुंचेंगे। इस बैठक के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को ही भुवनेश्वर पहुंच गए थे। 2 दिन तक चलने वाली इस बैठक में 40 केंद्रीय मंत्री, 13 मुख्यमंत्री और 7 उपमुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। इससे पहले कभी भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इतने लोगों ने हिस्सा नहीं लिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पीएम मोदी बैठक में हिस्सा लेने से पहले एयरपोर्ट से राजभवन तक रोड शो भी करेंगे। कहा जा रहा है कि आने वाले चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए यह रोड शो किया जा रहा है। हर चौथे महीने होने वाली बैठक में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पार्टी नेता हिस्सा ले रहे हैं। पार्टी के 37 साल के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। यह बैठक भुवनेश्वर के जनता मैदान में होगी। पार्टी ने कॉन्फ्रेंस हॉल का नाम उड़ीसा के संत कवि भीमा भोई के नाम पर रखा है। भीमा भोई 19वीं सदी के उड़ीसा के बड़े दार्शनिक और कवि माने जाते हैं।

पिछले दिनों पांच राज्यों के चुनाव के नतीजों के बाद यह पार्टी की पहली बैठक है। देश के 16 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। इससे पहले किसी भी बैठक के दौरान पार्टी की इतने राज्यों में सरकार नहीं रही है। यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव से पहले जनवरी में दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। आज को होने वाली इस बैठक में अगले दो साल में होने वाले 16 राज्यों और 2019 के लोक सभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.