नोटबंदी की घोषणा से पहले ही भाजपा ने अपने कालेधन को ठिकाने लगाया: मायावती

नोटबंदी की घोषणा से पहले ही भाजपा ने अपने कालेधन को ठिकाने लगाया: मायावतीमायावती, बसपा सुप्रीमो

नई दिल्ली (भाषा)। नोटबंदी का सबसे खराब असर बसपा पर पड़ने के भाजपा के दावे पर पलटवार करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी ने नोटबंदी की घोषणा से काफी पहले अपने पैसे को ठिकाने लगा दिया और बिना तैयारी के उठाये गए इस कदम से केंद्र में सत्तारु भाजपा को उत्तरप्रदेश के चुनाव में नुकसान उठाना पड़ेगा।

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने शत प्रतिशत यह कदम जल्दबाजी में उठाया है और यह भाजपा के राजनीतिक हितों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। मायावती ने आज संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया, ‘‘उनकी पार्टी देश में एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास गलत तरीके से अर्जित धन नहीं है।'' बसपा पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष नेतृत्व यह आरोप लगाता रहा है कि नोटबंदी से सबसे अधिक नुकसान भाजपा को हुआ है।

उन्होंने यह स्वीकार किया कि वे टिकट चाहने वालों से पैसा स्वीकार करती हैं और यह पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और चुनाव लड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। मायावती ने कहा, ‘‘टिकट चाहने वालों से धन लिया जाता है जैसे कि पार्टी कार्यकर्ताओं, सांसदों और विधायकों से लिया जाता है। यह बैंक के खातों में रखा जाता है और संगठन को मजबूत बनाने और चुनाव लड़ने के लिए उपयोग किया जाता है।''

Share it
Top