सीबीआई ने स्टिंग मामले में हरीश रावत को समन जारी किया

सीबीआई ने स्टिंग मामले में हरीश रावत को समन जारी कियाहरीश रावत, मुख्यमंत्री उत्तराखंड

नई दिल्ली (आईएएनएस)| सीबीआई ने एक 'स्टिंग' वीडियो मामले में शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को समन जारी किया। वीडियो में रावत कथित तौर पर विधानसभा में समर्थन के लिए रिश्वत देने की पेशकश करते दिखाई पड़ रहे हैं। एक लिखित दस्तावेज में सीबीआई ने रावत से एजेंसी के दिल्ली मुख्यालय में 26 दिसंबर को पेश होने को कहा है।

एजेंसी के सूत्रों ने दावा किया है कि रावत से उन मुद्दों के बारे में पूरी जानकारी लेने पर पूछताछ होगी, जो जानकारियां वह इस साल जून में हुई पूछताछ के दौरान नहीं दे पाए थे। सीबीआई ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री से जून में दो बार पूछताछ की थी।

रावत ने हालांकि कहा कि उन्होंने सीबीआई को पूर्ण सहयोग दिया था। स्टिंग वीडियो में कथित तौर पर रावत 28 मार्च को राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कांग्रेस के बागी विधायकों को समर्थन के लिए रिश्वत देने की पेशकश करते दिख रहे हैं। लेकिन बहुमत साबित करने से एक दिन पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया था।

रावत ने आरोपों से इनकार किया और वीडियो को फर्जी बताकर उसे खारिज कर दिया, लेकिन बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि स्टिंग ऑपरेशन के दौरान उन्हें कैमरे में कैद किया गया। कांग्रेस के बागी विधायकों द्वारा बजट के खिलाफ मतदान करने के बाद राज्य में राजनीतिक संकट का दौर शुरू हुआ था। सीबीआई ने स्टिंग ऑपरेशन की सत्यता की जांच के लिए 25 अप्रैल को प्रारंभिक जांच शुरू की थी। एजेंसी के मुताबिक, वीडियो टेप सही निकला।

Share it
Top