अम्मा पूरी तरह से ठीक, जल्द घर लौटेंगी

अम्मा पूरी तरह से ठीक, जल्द घर लौटेंगीतमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को मद्रास के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चेन्नई (भाषा)। अन्नाद्रमुक ने आज कहा कि अस्पताल में भर्ती उसकी प्रमुख एवं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ‘‘पूरी तरह ठीक'' हैं और जल्द घर लौटेंगी।

अन्नाद्रमुक की प्रवक्ता सीआर सरस्वती ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अपोलो अस्पताल के चिकित्सकों और विशेषज्ञों की निगरानी में अम्मा (जयललिता) के स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हुआ है और वह घर लौटेंगी।'' उन्होंने कहा कि जनसेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली जयललिता चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार ‘‘आराम कर रही हैं।''

सरस्वती ने कहा, ‘‘अन्यथा, वह पूरी तरह ठीक हैं और जल्द घर आएंगी, उनके स्वास्थ्य को लेकर ईश्वर उनके साथ है।''

जयललिता सरकार द्वारा शुरू की गई कई योजनाओं के संदर्भ में और यह संकेत देते हुए कि अन्य कई योजनाओं की घोषणा किए जाने की भी संभावना है, सरस्वती ने कहा कि लोगों के लिए कई लाभ इंतजार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री को बुखार और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लंदन से आए एक चिकित्सा विशेषज्ञ तथा दिल्ली एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम ने भी जयललिता का स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिनका श्वसन संबंधी संक्रमण का उपचार चल रहा है।

इस बीच, अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता एचवी हांडे ने भी विश्वास व्यक्त किया कि जयललिता जल्द घर लौटेंगी। हांडे अपोलो अस्पताल गए। उन्होंने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों तथा लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबुदुरई से मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि उन्हें सूचित किया गया कि ‘पैसिव फिजियोथेरेपिस्ट' जयललिता की अच्छी देखरेख कर रहे हैं। हांडे एमजी रामचंद्रन नीत अन्नाद्रमुक सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि वह एक सप्ताह या 10 दिन में घर लौटेंगी।''

इस बीच, पार्टी कार्यकर्ताओं और जयललिता के समर्थकों ने राज्य के मंदिरों, गिरजाघरों तथा मस्जिदों में विशेष प्रार्थना कार्यक्रम जारी रखे और अपनी नेता के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।


Share it
Top