कांग्रेस ने देश को धर्म के आधार पर बांटा, मोदी सरकार इसे पाटने में लगी हुई है: BJP

कांग्रेस ने देश को धर्म के आधार पर बांटा, मोदी सरकार इसे पाटने में लगी हुई है: BJPBJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन।

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाने के राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए BJP ने सोमवार को कहा कि पिछले 50-60 साल से कांग्रेस पार्टी धर्म के आधार पर देश को बांटने का काम करती रही है और मोदी सरकार तो सर्व धर्म समभाव और सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ इसे पाटने में लगी हुई है।

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘‘भारत में धर्म के आधार पर अभी कोई विभाजन नहीं है और हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास' की भावना के साथ काम कर रही है। अब यदि पाकिस्तान या कोई शत्रु ताकत ऐसा प्रयास करती है तो इसका हम सब मिलकर मुंहतोड़ जवाब देंगे।''

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी को यह समझना चाहिए कि धर्म के आधार पर बांटने की कांग्रेस की नीति रही है और यह पिछले 50-60 साल के उसके शासन में स्पष्ट रुप से सामने आई है। धर्म के आधार पर समाज को विभाजित करने की राजनीति के पीछे पूरी तरह से कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदार रही हैं। हम तो उस विभाजन और दूरी को पाटने में लगे हैं।

हुसैन ने कहा, ‘‘हमारी सरकार सर्व धर्म समभाव के आधार पर काम कर रही है और मोदी सरकार के लिए सबकी खिदमत करना ही राष्ट्र धर्म और राष्ट्र कर्तव्य है।'' शाहनवाज हुसैन से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान को लेकर दिये गए बयान पर राहुल गांधी की उस टिप्पणी के बारे में पूछा गया था जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था कि पाकिस्तान तो धर्म के आधार पर भारत को बांटने का प्रयास करता ही है लेकिन आप और आपके बॉस (नरेन्द्र मोदी) भी यहीं करते हैं।

राजनाथ सिंह ने कठुआ में कहा था कि पाकिस्तान फिर से भारत को धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास कर रहा है। लेकिन चाहे कोई हिन्दू माता के गर्भ से जन्मा हो या मुस्लिम माता के गर्भ से जन्मा हो, सभी भारतीय हैं। BJP के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से पाकिस्तान जरुर खुश होगा क्योंकि पाकिस्तान भी मोदी सरकार पर निशाना साधता रहता है और राहुल गांधी भी ऐसा ही कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top