कांग्रेस ने मेरी जिंदगी खराब की: मुलायम

कांग्रेस ने मेरी जिंदगी खराब की: मुलायममुलायम सिंह यादव।

मैनपुरी (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस ने मेरी जिंदगी खराब कर दी और मेरे ऊपर कई मुकदमे लगाए। करहल के ग्राम गुनहिया में शहीद धर्मेद्र यादव की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मस्जिद टूटने के दौरान अटल और आडवाणी ने मरने वालों की संख्या 56 बताई।

लेकिन उनके मांगने के बाद भी इस संख्या की सूची नहीं दी गई। सिर्फ 16 लोग ही मरे और 84 लोग घायल हुए। इस घटना का उन्हें दुख है, लेकिन उन्होंने देश का बंटवारा रोकने के लिए ये सब किया।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मुलायम ने कांग्रेस और सपा के गठबंधन का फिर विरोध किया और कहा कि कांग्रेस ने उनकी (मुलायम) जिंदगी खराब कर दी। मुसलमान आज भी कांग्रेस को मस्जिद टूटने का गुनहगार मानते हैं। मुसलमान कभी भी कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। वे सपा के साथ हैं। लेकिन अखिलेश ने कांग्रेस से गठबंधन किया तो पूरे प्रदेश ने विरोध कर दिया।

मुलायम ने शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर कुछ नहीं बोला और कहा कि सब लोग मिलकर समाजवादी पार्टी को मजबूत करें। आने वाले दिनों में सपा की कमान युवाओं के हाथों में होगी। मुलायम ने कहा कि शिवपाल को समझाया है आज फिर बात होगी। शिवपाल को समझाकर मामले का हल निकाला जाएगा।

मुलायम ने ये भी कहा कि अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाकर उन्होंने भूल की। अगर वे मुख्यमंत्री बनते तो आज सपा का ये हाल न होता। मुलायम ने कहा कि कड़ी मेहनत करके सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाया। अगर वे सीएम बन जाते तो आज ये स्थिति नहीं बनती।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top