भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा चुनाव आयोगः अरविंद केजरीवाल

भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा चुनाव आयोगः अरविंद केजरीवालअरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली (भाषा)। अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनके बयान पर रोक लगाकर आयोग भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि वे विरोधी दलों से धन लें और आम आदमी पार्टी को वोट डालें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव आयोग इसे रोकने में विफल रहा। चुनाव आयोग मुझे यह कहने से रोक रहा है- ‘धन उनसे लीजिए और वोट हमें दीजिए।' चुनाव आयोग का संदेश है- ‘वोट उन्हें दीजिए जो आपको धन दे।'' केजरीवाल आप नेता आशुतोष के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। आशुतोष ने आरोप लगाया कि गोवा के कुंबरुजा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को कथित तौर पर धन बांटे जा रहे हैं।

केजरीवाल ने आप के एक कार्यकर्ता के ट्वीट को भी फिर से ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है, ‘‘अगर हम सही हैं तो क्यों झुकें? जब अदालत ने अरविंद केजरीवाल के बयान को सही ठहराया है तो फिर चुनाव आयोग इसके खिलाफ क्यों है।'' एक कार्यक्रम के इतर जब चुनाव आयुक्त एके जोति से पूछा गया तो उन्होंने केजरीवाल के नवीनतम बयान पर प्रतिक्रिया जताने से इंकार कर दिया और कहा, ‘‘संबंधित व्यक्ति को भी बयान के बारे में सोचना चाहिए। हर किसी को नियम कायदे का पालन करना चाहिए।''

उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र में कुछ लोग होंगे जो बोलेंगे। आप हर किसी को नहीं रोक सकते।'' मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा, ‘‘हम इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे।'' जैदी को लिखे पत्र में कल केजरीवाल ने चुनाव आयोग से कहा था कि उनके बयान का उद्देश्य भ्रष्टाचार पर रोक लगाना है और बयान को दोहराने के लिए उनके आदेश की समीक्षा करने की मांग की।

Share it
Top