‘आयरन लेडी’ ईरोम शर्मिला ने मणिपुर की थॉबल सीट से नामांकन भरा, सीएम ओकराम इबोबी सिंह को दी चुनौती 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   16 Feb 2017 7:23 PM GMT

‘आयरन लेडी’ ईरोम शर्मिला ने मणिपुर की थॉबल सीट से नामांकन भरा, सीएम ओकराम इबोबी सिंह को दी चुनौती ‘आयरन लेडी’ के नाम से मशहूर ईरोम शर्मिला।

इंफाल (आईएएनएस)। 'आयरन लेडी' के नाम से मशहूर ईरोम शर्मिला ने मणिपुर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गुरुवार को थॉबल विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मणिपुर से सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम,1958 (अफ्सपा) को हटाने की मांग को लेकर 16 वर्षो तक आमरण अनशन करने पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर हुईं ईरोम ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ रही हूं। अफ्सपा को हटाने के लिए मैं मुख्यमंत्री बनना चाहती हूं। मैं आर्थिक आजादी तथा लोगों के अन्य कल्याणकारी उपायों के लिए काम करूंगी।"

मानवाधिकार कार्यकर्ता ईरोम चुनाव में कांग्रेस नेता तथा राज्य के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को टक्कर देंगी। गुरुवार का दिन नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था। राज्य में मतदान दो चरणों में चार मार्च तथा आठ मार्च को होंगे।

ईरोम (44) ने अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल बीते साल अगस्त में तोड़ी थी। उन्होंने बीते साल अक्टूबर में पीपुल्स रिसर्जेस एंड जस्टिस अलायंस नामक पार्टी का गठन करते हुए कहा था कि वह थॉबल के साथ ही अपने गृह क्षेत्र खुरई से भी चुनाव लड़ेंगी।

गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करते हुए मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने ईरोम को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा, "चुनाव लड़ना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top