तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत जहां BJP में हुई शामिल

तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत जहां BJP में हुई शामिलतीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत जहां BJP में हुई शामिल

सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दर्ज करने वाली इशरत जहां ने BJP में शामिल हो गई हैं। तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं। उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था।

NDTV की ख़बर के अनुसार यह जानकारी बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने दी। बसु ने बताया कि इशरत जहां कल हावड़ा स्थित हमारे कार्यालय में बीजेपी में शामिल हुईं। बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिए राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है।

कौन है इशरत जहां

इशरत जहां उन पांच याचिकाकर्ताओं में से एक हैं जिन्होंने तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी। इशरत पश्चिम बंगाल के हावड़ा की रहने वाली हैं। उनके पति ने 2014 में दुबई से फोन करके उन्हें तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 22 अगस्त 2017 को तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद भी इशरत के लिए जिंदगी आसान नहीं हुई थी। उनका कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ससुराल वाले और पड़ोसी उनके चरित्र पर टिप्पणी करने लगे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top