राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट, अलवर लोकसभा सीट व मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 29 जनवरी को 

राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट, अलवर लोकसभा सीट व मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 29 जनवरी को वसुंधरा राजे 

जयपुर (भाषा)। अजमेर तथा अलवर लोकसभा सीटों और मांडलगढ़ विधानसभा सीट के उपचुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इन सीटों पर 29 जनवरी को होने वाले उपचुनावों के लिए बुधवार (10.1.2018) नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था।

पिछले वर्ष अजमेर के भाजपा सांसद सांवर लाल जाट, अलवर से भाजपा सांसद चांदनाथ और मांडलगढ़ सीट से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है।

अलवर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और राजे मंत्रिमंडल में श्रम मंत्री डा. जसवंत सिंह यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं अजमेर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के पुत्र और भाजपा उम्मीदवार रामस्वरुप लांबा और कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व कांग्रेस विधायक रघु शर्मा ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

अलवर लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डा कर्ण सिंह यादव ने गत आठ जनवरी को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। भीलवाडा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड ने अपना नामांकन पत्र कल दाखिल कर दिया था।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नामांकन पत्र दाखिल करने के लिये दोनों उम्मीदवार अपनी-अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ओर समर्थकों के साथ पहुंचे थे। अजमेर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार रामस्वरुप लांबा पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के पुत्र है। सांवरलाल जाट का पिछले वर्ष दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था।

कांग्रेस उम्मीदवार रघु शर्मा कांग्रेस के पूर्व विधायक है। नामांकन पत्रों की जांच आज की जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 15 जनवरी है।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top