केजरीवाल ने कहा- EVM टेम्प्रिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे, आंदोलन करेंगे

केजरीवाल ने कहा- EVM टेम्प्रिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे, आंदोलन करेंगेअरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है, और अब परिणाम का इंतजार है। ऐसे में परिणाम से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो ईवीएम टेम्पेरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस 'बेईमानी' के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

केजरीवाल ने सोमवार को विभिन्न इलाकों के पार्टी के उन वॉलंटियर्स के साथ बैठक की, जिनको दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी ने वार्ड ऑब्ज़र्वर की ज़िम्मेदारी दी थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

केजरीवाल ने अपने भाषण के दौरान कार्यकर्ताओं को ये समझाने की कोशिश की कि आखिर क्यों वह ईवीएम का मुद्दा लगातार उठा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के एक समर्थक ने ट्विटर पर जो एक वीडियो डाला है, उसमें केजरीवाल अपने कार्यकर्ताओं को ईवीएम के मुद्दे के बारे में विस्तार से समझाकर उन्हें आंदोलन के लिए तैयार रहने को कह रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि ये जो लोग 6 महीने से पार्टी के लिए पंजाब में काम कर रहे थे ये पूछ रहे हैं हमारे 15 वोट कहां गए? हमारे परिवार के ही 15 वोट हैं तो पार्टी को 2 वोट कैसे मिल सकते हैं? हम जीते या हारे वो छोड़ दो, लेकिन ये तो वाजिब सवाल है कि इस पर हम आंख कैसे बंद कर सकते हैं?

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि जीत या हार हो और उसका हम मूल्यांकन करेंगे, लेकिन अगर ऐसे नतीजे आएंगे तो ईवीएम की टेम्पेरिंग इस देश के अंदर होती रहेगी। मेरे कहने का मतलब ये नहीं कि हम परसों (एमसीडी चुनाव की मतगणना के दिन) जीतेंगे या हारेंगे, लेकिन अगर इस तरह के नतीजे आए तो ये बेईमानी साबित करनी है जो पंजाब में हुई, यूपी में हुई, पुणे, मुम्बई, भिंड, धौलपुर में हुई. हम इस तरह की बेईमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम आंदोलन से आए थे। हम सत्ता का सुख भोगने नहीं आए, वापस आंदोलन करना पड़ेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.