लालू ने प्रधानमंत्री से लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी 

लालू ने प्रधानमंत्री से लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी लालू प्रसाद, राजद प्रमुख

पटना (भाषा)। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी लोकप्रियता की जांच के लिए हाल में विभिन्न राज्यों में संपन्न होने विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी है।

यहां आज पत्रकारों से लालू ने कहा, ''भाजपा ने नीति आयोग के उस सुझाव कि राजनीतिक स्थिरता के लिए विधानसभा और लोकसभा का चुनाव एक साथ होने के सुझाव का समर्थन किया है। तीन साल हो गया हिम्मत है तो लोकसभा को भंग कर दीजिए। जिन राज्यों में हाल में चुनाव होने हैं वहां के साथ लोकसभा का चुनाव करा दें। आपको अपनी स्थिति का पता चल जाएगा।''

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ''नीति आयोग ने विधान सभा और संसद का चुनाव एक साथ होने का सुझाव दिया है। फेडरल सिस्टम और क्षेत्रीय दलों को नेस्तनाबूद करना चाहते हैं। इसको हमलोग चलने नहीं देंगे। नीति आयोग का यह काम नहीं था पर उसके जरिए ये संविधान को बदलने में लगे हुए हैं।"

लालू ने कहा कि देश इनके हाथों में सुरक्षित नहीं है। देश को दूसरी दिशा में ले जा रहे हैं। देश को ये टुकडा टुकड़ा करना चाहते हैं। अंदरुनी तौर पर अस्थिरता तो है ही बाहरी तौर पर अस्थिरता पैदा कर रहे हैं और ये पीछे हटते जा रहे हैं। भाजपा की सरकार ‘कायर’ सरकार है। ये सब डरपोक हैं। इसको चाहिए गद्दी।

उन्होंने आरोप लगाया, ''जब जब भाजपा केंद्र में सत्ता में आयी। अटल बिहारी वाजपेयी जी के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की ओर से कारगिल पर हमला हुआ जिसकी रक्षा करने में बिहार रेजिमेंट के जवानों सहित न जाने कितने देश के अन्य भागों के जवान शहीद हो गए।''

लालू ने कहा, ''नरेंद्र मोदी का जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश में राज है। न जाने कितने सिर हमारे जवानों के काटकर ले गये इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यही नहीं छत्तीसगढ़ में भी हमारे जवानों को नक्सलियों के हमले के लिए कौन जिम्मेदार है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने भाषण को मीडियाकर्मियों को सुनाते हुए लालू ने उनकी 2015 में नवाज शरीफ से मिलने जाने की चर्चा करते उन पर दोहरी बात करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘’आपके कार्यकाल में लगातार जवानों के सिर कलम किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी प्रेम सागर के घर मिलने गए वहां के मुख्यमंत्री योगीनाथ के ठहरने के लिए एसी और कारपेट बिछाया गया और मिनरल वाटर का इंतजाम किया गया। जवानों को मारकर उनके शवों क्षतविक्षत किया जा रहा है और मोदी सरकार पीछे हटती जा रही है।"

लालू ने कहा, ''जब तक हमलोगों की सरकार (केंद्र की पिछली संप्रग सरकार) थी तब जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का झंड़ा नहीं लहराया गया था, पर आज वहां पाकिस्तान का झंडा लहराया जा रहा है। जब तक हम सत्ता में थे वहां वोट का प्रतिशत पूरा होता था पर आज वह गिरकर सात प्रतिशत हो गया है।"

उन्होंने कहा, ''संसद पर हमला करने वाले अफजल गुरु को जम्मू कश्मीर विधानसभा में पीडीपी ने शहीद का दर्जा दिया था और उसी पार्टी के साथ आप सरकार बनायी है। भोजन नहीं मिलने की बात करने सैनिक को बर्खास्त किया जा रहा है, जो देश के रखवाले हैं उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं हो रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top