उम्र में भले ही बड़े हों योगी पर काम में बहुत पीछे : अखिलेश यादव 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   25 March 2017 4:20 PM GMT

उम्र में भले ही बड़े हों योगी पर काम में बहुत पीछे : अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि आदित्यनाथ योगी भले ही उनसे उम्र में बड़े हैं लेकिन ‘काम में बहुत पीछे' हैं।

सपा मुखिया अखिलेश ने यहां पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘योगी जी (उत्तर प्र्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री) हमसे एक साल बड़े हैं, हम कहते हैं कि आप उम्र में भले ही बड़े होंगे लेकिन काम में बहुत पीछे हैं।''

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नियुक्त होने के बाद गोरखपुर से सांसद योगी ने लोकसभा में एक चर्चा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा था कि राहुल उनसे (योगी) उम्र में एक साल बड़े हैं और अखिलेश एक साल छोटे हैं।

सदन में मौजूद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे की ओर देखते हुए योगी ने कहा था, ‘‘दोनों (अखिलेश और राहुल) की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया, मुझे लगता है कि ये आपकी विफलता का एक बड़ा कारण हो सकता है।''

स्वच्छता अभियान और सरकारी कार्यालयों में मंत्रियों-अधिकारियों के झाडू लगाकर सफाई करने के बारे में भी अखिलेश ने चुटकी ली, ‘‘हमें नहीं मालूम था कि हमारे अधिकारी इतनी अच्छी झाडू लगाते हैं। मालूम होता तो हम भी खूब झाडू लगवाते।’’

ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों पर उन्होंने कहा कि बसपा ने भी इस बारे में सवाल उठाए हैं, अगर ऐसी बात है तो जांच हो जानी चाहिए और भविष्य में चुनाव ‘बैलट पेपर' से कराने चाहिए।

कानून व्यवस्था को लेकर हमेशा से भाजपा सहित विरोधी दलों के निशाने पर रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उस दिन का इंतजार है जब मीडिया उत्तर प्रदेश में होने वाली हत्या और बलात्कार की घटनाओं पर उसी तरह योगी की फोटो के साथ खबरें दिखाएंगे, जैसी उनकी (अखिलेश) दिखाया करते थे।

योगी पर जाति विशेष के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आरोप

योगी सरकार पर एक जाति विशेष के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आरोप मढ़ते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक जाति विशेष के अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है, उन्हें निलंबित किया जा रहा है लेकिन मीडिया उनकी खबर नहीं लगाएगा।

15 अप्रैल से पूरे उत्तर प्रदेश में शुरू होगा सदस्यता अभियान

कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी रखने की बात दोहराते हुए अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा चल रही है, पार्टी का सदस्यता अभियान 15 अप्रैल से पूरे उत्तर प्रदेश में शुरू होगा और 30 सितंबर से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top