Top

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर दे सकते हैं इस्तीफा, गोवा में सरकार बनाने का पेश किया दावा

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर दे सकते हैं इस्तीफा, गोवा में सरकार बनाने का पेश किया दावामनोहर पर्रिकर (फोटो साभार: गूगल इमेज)

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भाजपाके सूत्रों के अनुसार, वह गोवा के नए मुख्यमंत्री होंगे। गोवा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में रविवार शाम पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर मुहर लगाई गई। सूत्रों के अनुसार पर्रिकर ने राज्यपाल से मुलाकात कर गोवा में सरकार बनाने का दावा भी पेश किया है।

बता दें कि मनोहर पर्रिकर नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री बनने से पहले गोवा के मुख्यमंत्री थे। गोवा में सरकार बनाने के लिए भाजपा संभवत: दावा पेश कर सकती है। पार्टी को आशा है कि निर्दलीय और छोटे दलों को मिली सीटों के जरिये वह जादुई आंकड़े को पा लेगी। हालांकि, गोवा फॉरवार्ड पार्टी का कहना है कि उसने अभी तक भाजपा या कांग्रेस को अपना समर्थन पत्र नहीं दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने दावा किया, ‘‘हम सरकार बनाने का दावा करेंगे, हमारे पास 21 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है, जो सरकार बनाने के लिए आवश्यक है।'' भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों ने बैठक कर राज्य में सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार किया। इन्होंने पहले एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से अनुरोध किया कि वह रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को विधायक दल का नेता नियुक्त करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.